You'll also like

मेरे अन्य ब्लॉग

सोमवार, 14 फ़रवरी 2011

प्रेमियों पर रहा शिवसैनिकों का पहरा

नैनीताल (एसएनबी)। सरोवरनगरी में शिव सैनिकों के एकांत में प्रेमालाप करने वाले प्रेमियों का विवाह कराने की चेतावनी का प्रेमियों पर जबर्दस्त असर रहा। फलस्वरूप नगर के पिकनिक स्थलों, झुरमुटों, होटल- रेस्तरां आदि में कहीं भी कड़ी पड़ताल के बावजूद युवा प्रेमालाप करते नहीं मिले। अलबत्ता बाहर से आए व नगर के विवाहित युगलों ने नगर में प्रेम के इस पर्व का जमकर लुत्फ उठाया। 
सोमवार को वेलेंटाइन डे के मौके पर शिव सैनिकों ने प्रदेश महामंत्री भूपाल सिंह कार्की के नेतृत्व में सूखाताल केव गार्डन से गुपचुप प्रेमालाप करने वालों के विरुद्ध अभियान शुरू किया। मोटरसाइकिलों पर निकले शिव सैनिकों ने लवर्स प्वाइंट, लेंड्स इंड से होते हुए तल्लीताल- हनुमानगढ़ी तक प्रेम के ‘अवांछित तत्वों’ के खिलाफ अभियान चलाया। कार्की ने बताया कि इस दौरान शालीनता से अपने साथियों के साथ मिले युगलों को परेशान नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सेना प्रेम नहीं वरन प्रेम को पश्चिमी संस्कृति के वशीभूत मजाक समझने वालों के खिलाफ है। इधर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जिला सह संयोजक प्रदीप बोरा के नेतृत्व में डीएसए मैदान से रैली निकाली और तल्लीताल गांधी चौक पर वेलेंटाइन का पुतला फूंका। बोरा ने कहा कि उनका कार्यक्रम भारतीय संस्कृति को बचाने और पश्चिमी संस्कृति के विरोध में था। प्रदर्शन-पुतला दहन में मनीश साह, विजय राजन मान, आशु मान, चेतन, सुमित, दया पोखरिया, दिव्यंत साह, नीरज डालाकोटी, धीरेंद्र शर्मा, सुमित कुमार, संजय मेहरा, राम सिंह गोसांई, पूरन सनवाल आदि शामिल थे।

ठंड में चढ़ा प्यार का बुखार
नैनीताल। सोमवार को वेलेंटाइन डे के मौके पर मौसम के गियर बदलने से जहां आम जन त्रस्त था, वहीं प्रेमी युगल प्रसन्न नजर आए। नगर में हल्की बारिश व ओलावृष्टि के साथ लौटी गुलाबी ठंड में प्रेमियों ने जमकर प्रेमालाप किया। दिल्ली से आए रवि व सोनम का कहना था कि नैनीताल में मनमाफिक मौसम में उनका वेलेंटाइन डे अविस्मरणीय बन गया।
एक टिप्पणी भेजें